Two Line Love Shayari - Jhuti Mohabbat

Friday, September 27, 2019

Two Line Love Shayari

Two Line Love Shayari

Hello friends! Today, through this article, we are sharing the best Love Shayari in Hindi with you. If you like to read Love Shayari, Love SMS in Hindi, Romantic Shayari, Hindi Love SMS", then you will keep getting updates of such Best Love in Hindi Collection on this blog, that's why you should visit this blog regularly can do.

पूछते हो ना मुझसे तुम हमेशा की मै कितना प्यार करता हूँ तुम्हे,
तो गिन लो बरसती हुई इन बूँदो को तुम!!

लोग धोखा देकर अक्लमंद हो गये साहब,
औऱ हम भरोसा कर के गुनेहगार हो गए!!

कीमत दोनों की चुकानी पड़ती है साहब,
बोलने की भी और चुप रहने की भी!!

मौत तो नाम से ही बदनाम है,
वरना तकलीफ तो जिन्दगी ही देती है।

कमियाँ तो बहुत है मुझमे,
पर कोई निकाल कर तो देखे

जिंदगी ने मुझे एक चीज सिखा दी,
अपने आप में खुश रहना और किसी से उम्मीद ना करना।

कुछ ऐसे हादसे भी जिंदगी में होते हैं,
के इंसान तो बच जाता है मगर जिंदा नहीं रहता !!

जिन्दगी की हर सुबह कुछ शर्ते लेके आती है,
और जिन्दगी की हर शाम तजुर्ब दे जाती है !!

चलो माना दुनियाँ बहुत बुरी है,
तुम तो अच्छे बनो तुम्हे किसने रोका है!!

मत खोलना मेरी किस्मत की किताबों को,
हर उस शख्स ने दिल दुखाया है, जिस पे नाज़ था !!

तूने फेसले ही फासले बढाने वाले किये थे,
वरना कोई नहीं था, तुजसे ज्यादा करीब मेरे..।

उनके दिल में तो तेरी ही तस्वीर हे फराज,
बस जमाने के डर से इकरार नही करती !!

इतनी हिम्मत तो नहीं किसी को हाल-ऐ-दिल सुना सके,
बस जिसके लिये उदास है वो महसूस करे तो काफी है!!

बेवकूफ होते हे वो लोग जो किताब में चेहरा डाल के पढ़ा करते हे,
हम तो उनमे से है जो चेहरे को देख के किताब लिख दिया करते हे !!

तेरी बेरुखी पे भी प्यार आता हे जान..
कि चलो कोई तो हे, जो इतनी शिद्दत से हमसे रूठा हे !!

इतना भी याद न आया करो की रातभर सो ना सके,
सुबह को सुर्ख आँखों का सबब पूछते है लोग !!

मुझे आदत नही यु हर किसी पे मर मिटने की,
पर तम्हे देखकर दिल ने सोचने तक की मोहलत न दी !!

मुमकिन हे पलट कर में चला आऊ सफर से ,
वो नाम तो ले रूह की गेहराई से मेरा!!

डरपोक हे वो लोग जो प्यार नही करते ,
साला बरबाद होने के लिये भी जिगर चाहिये !!

जीँदगी हो या शतरंज, मजा तभी है दोस्त…
जब रानी मरते दम तक साथ हो!!

आँखों पर तेरी निगाहों ने दस्तख़त क्या किए…
हमने साँसों की वसीयत तुम्हारे नाम कर दी !!

ये आईने नही दे सकते, तुझे तेरे हुस्न की ख़बर….
कभी मेरी इन आँखों से आकर पूछो तुम कितनी हसीन हो!!

अनदेखे धागों में, यूं बाँध गया कोई,
की वो साथ भी नहीं, और हम आज़ाद भी नहीं!!

लोग कहते हैं की पागल का कोई भरोसा नहीं,
जनाब, कोई ये नहीं समझता की भरोसे ने ही उसे पागल किया है!!

तुम्हारे बगैर ये वक़्त, ये दिन और ये रात….
जान मेरी, गुजर तो जाते हैं मगर, गुजारे नहीं जाते!!

बड़ी नादान है इस निकम्मे दिल की हरकतें,
जो मिल गया उसकी कदर ही नहीं..
और जो ना मिला उसे भूलता नहीं !

प्यार आज भी तुझ से उतना ही है,
बस…..तुझे एहसास नही और हमने जताना भी छोड़ दिया!!

तुम मेरी तरफ देखना छोड़ो तो में बताऊँ,
हर शख्स तुम्हारी तरफ ही देख रहा है!!

आने दे ,उसकी आहट, जो फिजाओं में घुली है…
एक अहसास जगा जाती है, हवाओं में, उनकी खुशबू!!

तेरे शहर की हवा भी, मुझे मदहोश ही कर जाती है…
तेरे रंगों में रंगी है ये भी, मेरी साँसों में तेरी ख़ुश्बू घोल जाती है!!

खुदा से मिलती है सूरत मेरे महबूब की,
अपनी तो मोहब्बत भी हो जाती है और इबादत भी!!

उम्र का मुद कोई भी हो,
बस धडकनों में नशा होना चाहिए!!

रेल की खिड़कियां तो खोल ली थी हमने,
मगर रात थी जब तुम्हारा शहर आया था!!

जादू आता है तुम्हें या किसी इल्म में माहिर हो,
हमारे दिल पर कब्ज़ा किसी आम का नहीं हो सकता!!

हज़ार गम मेरी फितरत नहीं बदल सकते,
क्या करूँ मेरी आदत मुस्कुराने की है!!

बड़ी तफ़सील से रपट लिखवाई उन्होंने मेरी गुमशुदगी की…
मैं कतरा-कतरा बरामद हुआ उनकी आँखों के कैदखाने से!!

हैरान हूँ मैं बदलती दुनियाँ का रिवाज देख कर,
लोग बख्शते हैं इज्जत अब लिबास देख कर!!

ख्याल हो तुम मेरे चाय के वक़्त का,
अब ये न पूछना तुमसे प्यार कितना है!!

कुछ ऐसा भी अंदाज़ है उनका दिल लगाने का,
वो सामने बैठ कर मुझे ख़त लिखा करती है!!

चल अपना एक जहाँ सजाते हैं,
किसी घोसलें को घरोंदा बनाते हैं!!

बहुत मन कर रहा है उनको छुने का ए खुदा,
हो सके तो मुझे कुछ पल के लिए खुदा बना दे!!

चले आओ अजनबी बनकर फिल मिलें,
तुम मेरा नाम पुछो में तुम्हारा हाल पुछुगा!!

प्यार के दो मीठे बोल से खरीद लो मुझे,
दौलत की सोचोगे तो पूरी दुनिया बेचनी पड़ेगी तुम्हे।

कुछ ऐसे हो गए हैं इस दौर के रिश्ते,
जो आवाज़ तुम ना दो तो बोलते वो भी नही!!

दिल बेजुबान है तो क्या,
तुम यूँ ही तोड़ते रहोगे!!

हर किसी के हाथो बिक जाने को तैयार नही,
ये मेरा दिल हैँ तेरे शहर का अखबार नही!!

मैं कोई छोटी सी कहानी नहीं था,
बस पन्ने ही जल्दी पलट दिए तुम नें!!

लूट लेते है अपने ही वरना,
गैरो को कहा पता इस दिल की दिवारे कहा से कमजोर है!!

खामोश हूँ सिर्फ तुम्हारी खुशी के लिये
ये ना समझना कि मेरा दिल दुखता नही!!

️तूजे झूठ बोलना भी मैंने ही सिखाया है,
तेरी हर बात को सच मान मान के!!

हक़ीक़त बयान करू तो ख़ता थी दोनों की,
उसको जाना था, मैंने जाने दिया!!

मयखाने की इज्जत का सवाल था,
बाहर निकले तो हम भी थोडा लड़खड़ा के चल दिए।।

सुना था.. मोहब्बत मिलती है, मोहब्बत के बदले,
हमारी बारी आई तो, रिवाज ही बदल गया!!

यक़ीन कर तेरे बाद हस कर ठुकराये है,
इश्क़ करने के कई मौके हमने!

किस्से हैं कुछ अनकहे से अपनी जिन्दगी के,
वरना..मुस्कुराते बेहतरीन थे हम भी!!

अब तो रविवार में भी कुछ यूँ मिलावट हो गयी है कि,
छुट्टी तो दिखाई पड़ती है लेकिन… सुकून के पल नजर नहीं आते!!

वो जो बेवजह ही धूप में चले जा रहा है,अकेला इक शख्स
यकीनन गुम है ख्यालों में किसी के,और यादों में जल रहा है …

हालात कह रहे है वो अब नही याद करंगे,
और…उम्मीद कह रही है थोड़ा और इंतज़ार कर!!

5 comments:

  1. Romantic Shayari in Hindi and English with Image For Whatsapp

    मुझसे नफरत ही करनी है,

    तो इरादे मजबूत रखना,

    जरा से भी चुके तो महोब्बत हो जायेगी...


    मेरी बात सुन ‪पगली‬‬ अकेले ‪हम‬‬ ही शामिल नही है,

    इस ‪जुर्म‬‬ में जब नजरे‬‬ मिली थी तो ‪मुस्कराई तू‬‬ भी थी...

    ReplyDelete
  2. Wow this is an amazing post. Thank you so much for sharing with us.
    All bhajan lyrics

    ReplyDelete

Add

Contact Form

Name

Email *

Message *